Fino Payment बैंक से लोन कैसे ले, [अप्रैल 2024] दस्तावेज, योग्यता, फायदे

Fino Payment Se Loan Kaise Milega: यदि आप भी फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेना चाहते हैं। तो आपके लिए फिनो पेमेंट बैंक से लोन के बारे में जानना बहुत ही जरूरी है। जैसे कि फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने पर कौन से जरूरी दस्तावेज सबमिट करने होंगे,

लोन के लिए योग्यता क्या होगी, लोन अमाउंट कितनी मिलेगी, और यह लोन आपको कितने समय के लिए मिलता है, और सबसे जरूरी बात लोन पर आपको कितना ब्याज देना होगा, इन सभी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जानने के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं.

ड्राइविंग लाइसेंस लोन कैसे लें? जानिये हिंदी में 

फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने के क्या फायदे हैं। इत्यादि अन्य के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इसीलिए आप सभी यह निवेदन है कि कृपया करके आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़े. Google play Store पर FinoPay App को 4.3 की बहुत अच्छी रेटिंग प्राप्त है

लोन की जानकारीFino Payment बैंक से लोन
लोन देने वाली कंपनीFino Payment बैंक
Fino Payment बैंक से लोन लेने की आयुउम्र 18 वर्ष से अधिक
लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज👉आधार कार्ड, पैन कार्ड, इनकम प्रूफ, ऐड्रेस प्रूफ आदि
Fino Payment बैंक से लोन लेने के लिए ब्याज दर👉 ब्याज दर 1.5% से 2.5% प्रति महीना ब्याज
FinoPay App से कितने महीनों के ले सकते है👉12 महीने से लेकर 18 महीने के अंदर लोन राशि भरनी होगी
लोन लेने का तरीका👉ऑफलाइन तथा ऑनलाइन दोनों तरह से
कितना लोन मिल सकता है👉15000 से डेढ़ लाख तक का लोन
ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से लोन ले👉यहाँ क्लिक करें
ऐप के माध्यम से लोन ले👉यहाँ क्लिक करें

ताकि आपको लोन लेते समय किसी प्रकार की समस्या ना हो और आपको भविष्य में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े और आपको आसानी से लोन मिल सके यदि आपको फिनो पेमेंट बैंक से लोन के बारे में पूरी जानकारी हो जाती है। तो आप आसानी से लोन को ले सकते हैं।

Fino Payment बैंक से लोन कैसे लें

फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने पर आपको सबसे पहले फिनो पेमेंट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आप को बताए गए डाक्यूमेंट्स को सम्मिट करके लोन मिल जाता है।

Fino Payment Bank

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन आसानी से ऑनलाइन ही लिया जा सकता है. यह बैंक आपको डिजिटल पर्सनल लोन आवेदन करने की सुविधा देता है। जहां पर आपको लोन को जमा करने के लिए 12 महीने से लेकर 18 महीने का समय दिया जाता है।

सैमसंग फाइनेंस लोन कैसे लें? जानिये हिंदी में

अगर आप फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं। तो ऐसे में आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर स्टेशन करके लोन आवेदन कर सकते हैं।

Fino Payment बैंक से लोन के लिए दस्तावेज

फिनो पेमेंट बैंक से लोन अप्लाई करने से पहले आपको कुछ जरूर दस्तावेजों को समेट करना होगा जो इस प्रकार है –

  1. पैन कार्ड
  2. आधार कार्ड
  3. सैलरी स्लिप
  4. बैंक खाता संख्या
  5. 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  6. ऑनलाइन आवेदन किया हुआ एप्लीकेशन फॉर्म
  7. आइटीआर सिर्फ अगर आवेदक आइटीआर पड़ता है।

59 मिनट में पीएसबी लोन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें

Note. फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने के लिए आपके बैंक रिकॉर्ड सिविल स्कोर को चेक करता है। यह बैंक लोन देने से के लिए अन्य डॉक्यूमेंट की भी मांग कर सकता है। लोन आवेदन करने से पहले सभी जरूरी दस्तावेज को तैयार कर दें.

Fino Payment बैंकों से लोन के लिए योग्यता

फिनो पेमेंट बैंक से लोन अप्लाई करने से पहले आपको योग्यता का भी पालन करना होगा तभी आपको लोन आसानी से मिल सकता है। फिनो पेमेंट बैंक से लोन के लिए योग्यता कुछ इस प्रकार हैं –

  1. आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  2. आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  3. आपके पास आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए।
  4. आवेदक के पास आधार कार्ड, पैन कार्ड मौजूद होना चाहिए।
  5. आपका सिबिल स्कोर 700 या 700 से अधिक होना चाहिए।
  6. लोन आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा तभी आप लोन ले पाएंगे।
  7. इसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

Note. फिनो बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए बैंक द्वारा निर्धारित समय, Term Of Condition को फॉलो करना होगा.

Fino Payment बैंक से ऑनलाइन लोन कैसे लें

फिनो पेमेंट बैंक से लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने का प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप नीचे बताया गया है। जिसे फॉलो करके आप लोन को आसानी से ले सकते हैं। और अपनी लोन अमाउंट को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं –

Fino Payment Bank Apply

Step 1. सबसे पहले आपको फिनो पेमेंट की ऑफिशियल Finobank.com वेबसाइट पर जाना होगा।
Step 2. इसके बाद आपको अपनी डिटेल भरकर लॉगिन कर लेना है। लॉगइन पेज के होमपेज पर आने के बाद आपको डिजिटल लोन का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आप को क्लिक करना है।
Step 3. अब आपको Next Page पर Select The Lender With Whom You Would Like To Avail Loan का Option दिखाई देगा इसमें आपको Lender Name में Flexiloan को Select करना है। इस कंपनी ने Fino Payment Bank के साथ Loan देने के लिए Tip Up कर रखा है।
Step 4. अब आपको Next Page पर जाते हैं। तो आपको Product नाम में Working Capital Term Loan दिखाई देगा, इस लोन का Interest Rate 1.25% से 2.5% आकर्षक ब्याज दर पर ले सकते हैं इस लोन को लेने के लिए Processing Fees 2% + GST 18% है यह लोन आपको 12 से 18 महीने के लिए दिया जाता है।

Step 5. इस Working Capital Term लोन पर क्लिक करने पर आपको अगले पेज पर दो ऑप्शन नजर आएंगे जिसमें एक है। Apply For New Loan और दूसरा Chack My Loan Application Status है। जैसा कि आप नया लोन अप्लाई करना चाहते हैं। तो आपको Apply For New Loan के Option को Select करना है।
Step 6. इसके बाद आपको Next Page पर पहले Personal Details डालनी होगी, जिसमें आपसे आपका First Name, Last Name, City, Gender, Date Of Birth, Address, Loan Amount, Pan Number आदि जानकारी देनी होगी इसको भरने के बाद आपको Next पर Click करना है।
Step 7. अब आपको अपनी Business की डिटेल को एंटर कर लेना है जिसमें Business Name, Pan Number, Business Type, GST Number, Monthly Turnover आदि डिटेल देनी होगी।
Step 8. अपने सभी जानकारियां इंटर करने के बाद अब आपको यहां पर मांगे गए डाक्यूमेंट्स को अपलोड कर देना है। इसके बाद आपके द्वारा अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट को बैंक के द्वारा वेरीफाई किया जाएगा।
Step 9. जैसे ही आपके डॉक्यूमेंट वेरीफाई हो जाते हैं। इसके बाद आपके पास में बैंक की ओर से एक ओर किया जाता है। जहां पर आपको पर्सनल लोन लेने के लिए एड्रेस वेरीफिकेशन किया जाएगा।
Step 10. बैंक की ओर से एक अधिकारी आपके दिए गए एड्रेस पर आता है। और आपके एड्रेस की वेरिफिकेशन करता है। यदि आपका लोन अपलोड हो जाता है। इसके बाद आप के बताए गए बैंक अकाउंट में आपकी लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।

Note. फिनो पेमेंट बैंक से आप लोन लेना चाहते हैं। तो आप इस प्रकार से आसानी से घर बैठे ऑनलाइन सिर्फ 5 मिनट में फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Fino Payment बैंक से लोन की Fees And Charge

फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने पर आपको कितना ब्याज लोन पर देना होगा तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने पर ब्याज दर 1.5% से 2.5% प्रति महीना ब्याज देना होगा.

Processing Fee👉2% ब्याज दर से लगेगा
सर्विस फीस👉लोन राशि पर निर्भर की जाएगी
डॉक्यूमेंट सबमिशन फीस👉500 तक लग सकता है
जीएसटी फीस 👉18% प्लस टैक्सेस होंगे

Fino Payment बैंक से लोन कितना मिलेगा

फिनो पेमेंट के माध्यम से आप ₹10000 का लोन ले सकते हैं। और अधिकतम लोन राशि आपको ₹5000000 तक की मिल जाती है। लोन आवेदन करने के लिए आप अपने नजदीकी किसी भी तीनों की ब्रांच आवेदन कर सकते हैं। इस बैंक की ब्रांच हर मोहल्ले, कस्बे, गांव से सिटी में देखने को मिल जाएगी फिनो पेमेंट्स बैंक की बैंकिंग सुविधाएं काफी फास्ट है।

Fino Payment बैंक से लोन कितने समय के लिए मिलता है

फिनो पेमेंट बैंक से लोन को जमा करने का समय 12 महीने से लेकर 18 महीने तक का दिया जाता है जिससे आप हर महीने मासिक किस्त में जमा कर सकते हैं लोन को जमा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर Repayment Loan पर क्लिक करके आसानी से UPI पेमेंट एप्लीकेशन जैसे Google Pay, Paytm, Amazon Pay, Phonepe इत्यादि अन्य से पेमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा आप डेबिट कार्ड इंटरनेट बैंकिंग क्रेडिट कार्ड मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से भी लोन की किस्त भर सकते हैं।

Fino Payment Bank से लोन के फायदे

  1. फिनो पेमेंट बैंक से आसानी से लोन मिल जाता है।
  2. यह बैंक आपको बहुत ही कम ब्याज दर पर लोन दे देता है।
  3. Fino Payment से आप 5000000 तक की लोन राशि ले सकते हैं।
  4. यह लोन आपको बहुत ही कम दस्तावेजों को सबमिट करके मिल जाता है।
  5. लोन अप्रूव होते ही आप लोन राशि को बताए गए बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
  6. फिनो पेमेंट बैंक आपको कस्टमर केयर की सुविधा भी प्रदान करता है।
  7. लोन को जमा करने का समय 12 महीने से लेकर 18 महीने तक का दिया जाता है।

Fino Customer Care Number

अगर आप फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेते हैं। और आपको लोन लेने में किसी प्रकार की समस्या आ रही है। तो आप फिनो पेमेंट बैंक के कस्टमर केयर से संपर्क करके अपनी समस्या का हल पा सकते हैं। आप लोन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी कस्टमर केयर के द्वारा ले सकते हैं –

Email👉[email protected]
Call👉022 6868 1414

Fino Payment Bank से लोन सम्बंधित प्रश्न (FAQ)

प्रश्न 1. FinoPay App से लोन कैसे ले?

उत्तर. गूगल प्ले स्टोर से FinoPay App को डाउनलोड करे, अपना मोबाइल न. रजिस्टर करें, इसके बाद आप लोन के लिए आवेदन कर सकते है

प्रश्न 2. FinoPay App से कितना लोन ले सकते है?

उत्तर. न्यूनतम ₹10000 से लेकर अधिकतम ₹5000000 तक का लोन ले सकते है

प्रश्न 3. फिनो पेमेंट बैंक से कितने दिन के लिए लोन मिल सकते है?

उत्तर. 12 महीने से लेकर 18 महीने का समय दिया जाता है।

प्रश्न 3. फिनो पेमेंट बैंक से से लोन लेना कितना सुरक्षित है?

उत्तर. fino payment bank से लोन लेना पूर्ण रूप से सुरक्षित है क्योंकि यह बैंक (RBI) के द्वारा दी गयी दिशानिर्देश का पालन करता है

प्रश्न 3. Fino Payment Bank से लोन के फायदे क्या है?

उत्तर. आप 5000000 तक की लोन राशि ले सकते हैं, कम ब्याज दर पर लोन, 12 महीने से लेकर 18 महीने तक लोन ले सकते हैं

My Words (सारांश)

यदि आपको भी पैसों की आवश्यकता है। और आप भी घर बैठे लोन लेना चाहते हैं। तो आप फिनो पेमेंट बैंक से आसानी से घर बैठे लोन ले सकते हैं। यह बैंक आपको कम से कम ₹10000 से लोन स्टार्ट करता है। जिसकी सहायता से आप आसानी से लोन ले सकते हैं। लोन के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए आप इस पोस्ट को जरूर पढ़े.

4.4/5 - (15 votes)

Leave a Comment